Skip to content

अगर खरीदना हे Television तो हो जाये तैयार, IPL के बाद बढ़ सकती हे किंमते

अगर आप Smart TV खरीदने की सोच रहे हैं, तो शायद आने वाले समय में आपको ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। वास्तव में, IPL के दौरान Television सेल में इजाफा होने के बाद, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स कह रही हैं कि अप्रैल के आखिर तक कंपनियों ने Smart Television की कीमतों में 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। कंपनियों ने ओपन सेल की दरों में वृद्धि के कारण दाम बढ़ाने का निर्णय लिया है। आइए आगे आपको विस्तार से जानकारी देंगे और Television इंडस्ट्री के लोगों के विचार भी साझा करेंगे।

इस साल की शुरुआत में ही कीमतें बढ़ा दी गई थीं। टीवी बनाने में ओपन सेल एक महत्वपूर्ण घटक है। इसका 60-65 प्रतिशत योगदान मैन्युफैक्चरिंग लागत में रहता है। वास्तव में, एक साल में ओपन सेल की कीमतें लगभग 30 प्रतिशत बढ़ गई हैं। Television पैनल निर्माताओं को आशा है कि यह दौर आगे भी जारी रहेगा।

SPPL के CEO Avneet Singh Marwah का कहना है कि…

BLAUPUNKT ने बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए सुविधाओं और गुणवत्ता से समझौता किए बिना बढ़ती मांग को पूरा करने की है। हमने प्रीमियम अफोर्डेबल पेशकश करने वाले ब्रांड के लिए बाजार में पहचान बनाई है। हमने ब्लौपंकट को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर 4K और QLED Television के लिए सबसे अधिक बिकने वाले ब्रांडों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

हमारा उद्देश्य ग्राहकों को किफायती और फीचर से भरपूर Television पेश करने में है, जो उनके देखने के अनुभव को बेहतर बनाता है। Blaupunkt के साथ, ग्राहक अफोर्डेबल और नए फीचर के सही मिश्रण की उम्मीद कर सकते हैं।

Smart-TV-Price-Hike
Image Credit: Onsitego

इसके अतिरिक्त, IPL जैसे इवेंट से Smart Television की मांग बढ़ती है और अपनी तैयारी को लेकर अवनीत का कहना है, “हमने प्रीमियम सेगमेंट के Television की मांग में वृद्धि देखी है, जो ऐसे आयोजनों के दौरान बेहतर देखने का अनुभव चाहने वाले उपभोक्ताओं द्वारा प्रेरित है। इसके अलावा, पहली बार देखने वाले दर्शकों में बड़े स्क्रीन आकार चुनने का चलन बढ़ रहा है, जिसमें 40 और 32 इंच के टीवी विशेष रूप से लोकप्रिय ऑप्शन हैं। वहीं, हमारा लक्ष्य अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करना और भारत में स्मार्ट टीवी बाजार में एक बड़ा हिस्सा हासिल करना है।”

आपको बता दें कि आमतौर पर TV पैनल की कीमतें बढ़ाने का निर्णय निर्माताओं पर निर्भर करता है, लेकिन लागत को कम करने के लिए वे अगले महीने टीवी के दाम में 10 फीसद का इजाफा कर सकते हैं। वहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार जानकारों का मानना है कि इससे छोटे और बड़े स्क्रीन वाले टेलीविजन पैनल दोनों में वृद्धि देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *